बिदवे हत्याकांड में इनाम की घोषणा

cleanmediatoday.blogspot.com
बिदवे हत्याकांड में इनाम की घोषणा 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

लंदन, 31 दिसम्बर (सीएमसी): भारतीय छात्र अनुज बिदवे की हत्या की जांच कर रही ब्रिटिश पुलिस ने हत्यारे का पता लगाने में मदद करने वाले को 50 हजार पाउंड का इनाम देने की घोषणा की है। साथ ही उसने घटना की सूचना देने में विलंब के लिए पीड़ित परिवार से माफी मांगी है। गौरतलब है कि बिदवे के परिवार को उसकी मृत्यु की सूचना फेसबुक से मिली।
 23 वर्षीय बिदवे को बेहद करीब से सिर में उस वक्त गोली मार दी गई थी जब वह 26 दिसंबर को तड़के ग्रेटर मैनचेस्टर जिले में अपने मित्रों के साथ उनके होटल के निकट टहल रहा था।
 भारतीय छात्र की हत्या को ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस के जासूस घृणा अपराध के तौर पर देख रहे हैं जो नस्लभेद से भी प्रेरित हो सकता है।
 पुलिस बल के वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार शाम हत्यारे के बारे में सूचना देने वाले को 50 हजार पाउंड का इनाम देने की घोषणा करते हुए उम्मीद जताई कि यह हत्यारे को यथाशीघ्र पकड़वाने में मददगार साबित होगा।
 हत्या की जांच कर रहे जासूसी विभाग के मुख्य अधीक्षक मेरी डॉयल ने कहा, ‘यह बेहद असामान्य, बर्बर और उद्देश्यहीन हमला है और बहुत डरावना अपराध है। इसलिए हम सामान्य की तुलना में पहले इसे इनाम करने का कदम उठा रहे हैं।’ पुलिस ने कहा कि हत्या के संबंध में गिरफ्तार किए गए 16 वर्षीय लड़के और 17 साल के दो लड़कों को जमानत पर रिहा कर दिया गया है। वहीं 19 और 20 साल के दो लोग हिरासत में बने हुए हैं।