Saif Ali bane Nawab

Oh yes,this is the true story! the truth and fearless comments cleanmediatoday.blogspot.com

                     


सैफ बने पटौदी के नवाब 

क्लीन मीडिया संवाददाता 
गुड़गांव, 31 अक्तूबर (सीएमसी) : बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान अब पटौदी के दसवें नवाब बन गए हैं। पटौदी के पूर्व नवाब एवं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेट कप्तान स्वर्गीय मंसूर अली खान पटौदी का फातिया चहलुम तथा रस्म पगड़ी सोमवार को इब्राहिम पैलेस में की गई।
   सोमवार को हुए समारोह में पटौदी के बेटे बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान को नवाब का ओहदा देकर पगड़ी पहनाई गई। भारत सरकार ने 1971 में एक कानून के तहत नवाब की पदवी समाप्त कर दी थी।
सोमवार सुबह महरूम पटौदी की कब्र के पास फातिहा पढ़ा गया और उनके जन्नतनशीं होने की दुआ मांगी गई। पटौदी का 27 सितंबर को दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में निधन हो गया था।
   पटौदी के 52 गांवों के लोगों की ओर से उन्हें पगड़ी पहनाने की रस्म पूरी की गई। पगड़ी पहनाए जाने के बाद शर्मिला टैगोर ने सैफ को गले से लगाया और उन्हें आशीर्वाद दिया।
  
   यह पटौदी की बरसों पुरानी रस्‍म है जो अबतक चली आ रही है। इस मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी मौजूद थे। पगड़ी रस्म के बाद भोज का आयोजन भी किया गया। रस्म पगड़ी के मौके पर कई अन्‍य जानी मानी हस्तियां पटौदी पहुंची। इस दौरान सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किए गए थे।