kashmir – Imran

Oh yes,this is the true story! the truth and fearless comments cleanmediatoday.blogspot.कॉम


      



कश्मीरियों को काबू में नही कर सकती सेना – इमरान 
क्लीन मीडिया 
लाहौर, 31 अक्तूबर (सीएमसी) : क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने अपने राजनीतिक दल तहरीक ए इंसाफ पार्टी के कार्यक्रम में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कश्मीरियों के अधिकारों का मुद्दा उठाया और जम्मू कश्मीर से भारतीय सैनिकों को हटाने की मांग की.

मीनार ए पाकिस्तान के पास आयोजित इस रैली में एक लाख से अधिक लोग शामिल हुए. इस रैली का मकसद इमरान को 2013 के आम चुनावों में पाकिस्तान की सियासत में गंभीर उम्मीदवार के तौर पर पेश करना था.
पिछले कुछ महीनों में इमरान की पार्टी ने पंजाब में अपना समर्थन बढाने का प्रयास किया है.
इमरान का करीब 50 मिनट का भाषण मुख्य रूप से भ्रष्टाचार और बिजली कटौती जैसी समस्याओं तथा चुनौतियों पर केन्द्रित था लेकिन उन्होंने इस मौके पर कश्मीर विवाद जैसे कई लोकप्रिय मुद्दे भी उठाए.
उन्होंने कहा, ‘मैं हिन्दुस्तान को बताना चाहता हूं कि कश्मीरियों के बीच आपके सात लाख सैनिक है, कोई भी सेना कभी भी किसी देश की समस्याएं सुलझाने में सक्षम नहीं है.’
इमरान ने आरोप लगाया, ‘क्या अमेरिका अफगानिस्तान में सफल हुआ? क्या भारतीय सेना अमेरिकी सेना के मुकाबले ज्यादा शक्तिशाली है? जब अमेरिकी सफल नहीं हो सके तो आप सात लाख सैनिकों के साथ सफल कैसे हो सकते हो जो (सैनिक) ज्यादतियों में लिप्त हैं.’ इमरान ने साथ ही भारत से कश्मीरियों को उनके अधिकार देने और सैनिक वापस बुलाने की मांग की.
उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी कश्मीरी भाइयों के साथ खड़ी रहेगी और सभी मंचों पर उनके अधिकारों की मांग को उठायेगी.