Arunachal CM

Oh yes,this is the true story! the truth and fearless comments cleanmediatoday.blogspot.com

        
अरुणाचल के मुख्यमंत्री जारबोम ने दिया इस्तीफा 
क्लीन मीडिया संवाददाता 
इटानगर, 31 अक्तूबर (सीएमसी) : असंतुष्टों नेताओं की ओर से हो रहे हमलों के बीच अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जारबोम गामलिन ने सोमवार को राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इसके साथ ही अब इस पद पर किसी अन्य नेता को बैठाने का मार्ग प्रशस्त हो गया है।
 पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा कल कांग्रेस विधायक दल का नया नेता चुने जाने की संभावना है, जिसे बाद में नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी।
  अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस के 42 विधायकों में से 40 ने आज एक सूत्री प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी को राज्य में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नए नेता की नियुक्ति करने के लिए अधिकृत किया।
 इस प्रस्ताव को कमेटी के पर्यवेक्षक और केंद्रीय बिजली मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने संवाददाताओं के समक्ष पढ़ा। पार्टी विधायकों ने एक बैठक की जिसमें शिंदे और दो अन्य पर्यवेक्षक, पूर्व मंत्री बीके हांडिक और पार्टी के महासचिव और राज्य ईकाई के प्रभारी धनिराम शांदिल भी मौजूद थे। दो अन्य पार्टी विधायकों में विधानसभा अध्यक्ष और वांगकी लोआंग हैं। लोआंग बैठक में शामिल नहीं हुए।
 असंतुष्ट नेता नबाम तुकी समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस विधायकों ने जारबोम गैमलिन के नेतृत्व वाली सरकार के नेतृत्व में परिवर्तन मांग की थी। इससे पहले 29 अक्‍टूबर को गैमलिन और तुकी दोनों ने अपने पद से इस्तीफा देने का प्रस्ताव दिया था।